शाहरुख़ खान इस फेमस एक्ट्रेस को बनाना चाहते थे,अपनी दुल्हन,इस वजह से नहीं हो पाई शादी

”कभी-कभी कुछ जीतने के लिए कुछ हारना भी पड़ता है और हार के जीतने वाले को बाजीगर कहते हैं” हम आप को बता दे की बॉलीवुड के इस मशहूर डायलॉग को आज हमने आपके सामने इसलिए पेश की है क्योंकि बॉलीवुड के सबसे मशहूर एक्टर शाहरुख खान यानि किंग खान की बात करनेजा रह हैं. आप तो जानते ही होंगे की शाहरूख खान बॉलीवुड के मशहूर अभिनेताओं में से एक है. इनका परिचय देने की जरुरत नहीं है बस इनका नाम ही काफी है. बॉलीवुड के सुपरस्टारों में एक नाम शामिल शाहरुख खान का भी है. आखिर बॉलीवुड के किंग खान भी तो शाहरुख खान ही है.

शाहरूख खान 3 बच्चों के पिता है

आप लोग तो जानते ही होंगे की शाहरूख खान की पत्नी का नाम गौरी खान है, जो कि किसी अप्सरा से काम नहीं है ,और इनकी खूबसूरती की क्या तारीफ करे हैं. शाहरूख और गौरी एक-दूसरे से बहुत प्यार करते हैं,और इन दोनों की लव मैरिज हुई है. शाहरूख खान और गौरी खान के तीन बच्चे दो बेटे और एक बेटी सुहाना है. ये तो सभी जानते हैं कि शाहरूख की पत्नी गौरी खान हैं, लेकिन आज हम आपको बॉलीवुड की उस अभिनेत्री के बारे में बताने जा रहे हैं जो शाहरूख खान की पत्नी बन सकती थी.तो चलिए हम आप को बताते है की वह कौन एक्ट्रेस थी।

इनको अपनी दुल्हन बनाना चाहते थे…

दरअसल आप लोगो को बता दे की शाहरुख़ खान ने एक इंटरव्यू के दौरान खुद ये बात कही थी कि अगर मैं शादीशुदा नहीं होता तो इस बॉलीवुड की फेमस एक्ट्रेस को अपनी दुल्हन बना लेता. तो क्या आप लोग जानना चाहते है उस एक्ट्रेस के बारे में की कौन सी एक्ट्रेस थी जो शाहरूख के दिल पर इस कदर छा गई थी कि शाहरूख उन्हें अपनी दुल्हन बनाना चाहते थे. अब आप मत सोचिए ज्यादा, हम खुद ही आपको बता देते हैं कि कौन है वो खूबसूरत एक्ट्रेस के बारे में तो चलिए जानते है उस एक्ट्रेस के बारे में.

इन्हें अपनी दुल्हन बनाने चाहते थे शाहरूख खान

तो चलिए हम आप को बता दे कीहम जिस अभिनेत्री की बात कर रहे हैं वो और कोई नहीं बल्कि शाहरूख की ऑनस्क्रीन दुल्हनियां काजोल हैं. जी हां, काजोल ही है वो मशहूर अभिनेत्री जिसे शाहरूख खान सिर्फ फिल्मों में ही नहीं बल्कि रियल लाइफ में भी अपनी दुल्हन बनाना चाहते थे, लेकिन वो शादीशुदा ना होते तो. आप को ये भी बता दे की काजोल बॉलीवुड कीसबसे फेमस और मशहूर सुपरहिट अभिनेत्रियों में से एक है. काजोल ने बॉलीवुड की कई बड़ी फिल्मों में काम किया है जैसे– बाजीगर, करन-अर्जुन, दिलवाले, दिलवाले दुल्हनियां ले जाएंगे, प्यार किया तो डरना क्या आदि.ये भी बता दे की ये फिल्मे काफी ज्यादा सुपर हिट गई थी.

बॉलीवुड की सुपरहिट सबसे जोड़ी मानी जाती थी शाहरूख-काजोल

आप को बता दे की बॉलीवुड की ये सबसे जो सुपरहिट जोड़ियों में से ये जोड़ी सबसे ऊपर मानी जाती थी और ये बता की वो शाहरूख-काजोल की जोड़ी है. इन दोनों की जोड़ी जैसी सुपरहिट जोड़ी ना कभी बॉलीवुड में आयी थी और शायद ना कभी आ पाएगी. . इन दोनों ने साथ में कई फिल्में की है जैसे- बाजीगर, दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे, कुछ-कुछ होता है, कभी खुशी कभी गम, करन अर्जुन आदि. हैरानी वाली बात ये है कि ये सभी फिल्मे बॉक्स ऑफिस पर जबरदस्त हिट रही. और लोगो के दिलो को भी झु गयी थीं.

काजोल के दिल में भी खास जगह रखते हैं शाहरूख खान

ये भी जानकारी के लिए बता दे की शाहरूख और काजोल बहुत ही अच्छे दोस्त है, और ये बात शाहरूख ने खुद कहा था कि काजोल मेरी बहुत अच्छी दोस्त है तो वहीं शाहरूख भी काजोल के दिल में एक खास जगह रखते हैं. खबरों के मुताबिक काजोल के चलते ही यही कारण था की अजय देवगन और शाहरूख खान कभी अच्छे दोस्त नहीं बन पाए.और कभी एक साथ कोई फिल्मो में भी नजर नहीं आये.

शादीशुदा हैं काजोल

ये तो आप लोग जानते ही होंगे की अजय देवगन काजोल के पति है, और ये भी बता अजय भी बॉलीवुड के मशहूर अभिनेताओं में से एक है. अजय देवगन ने बॉलीवुड की कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया है जैसे- सिंघम, इश्क, गंगाजल, रेड आदि. अजय देवगन और काजोल एक-दूसरे से बेहद प्यार करते हैं. खैर जो भी हो, लेकिन काजोल और शाहरुख अपनी शादीशुदा जिंदगी में काफी खुश हैं. और अपना जीवन अच्छे से बिता रहे है, और कोई परेशानी भी नहीं है जीवन में.

Source