ब्रेकिंग न्यूज़- नहीं रहें टीम इंडिया के कप्तान… पुरे देश में शोक का माहौल

अभी 15 अगस्त को पूरा देश स्वतंत्रता दिवस को खुशियां और प्यार बाट रहा था की अचानक से हमारे इंडियन क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान अजित वाडेकर जी ने इस दुनिया को अलविदा कह दिया। आपको बता दे की अजित जी काफी समय से कैंसर (कर्क रोग) से लड़ाईया लड़ रहे थे, मगर बुधवार की रात मुंबई के जसलोक अस्पताल में उन्होंने अंतिम साँस लिया और इस दुनिया को 77 साल की उम्र में अलविदा कह बैढे।

वाडेकर जी ने भारत के अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट टीम में पुरे 7 साल (1966 से 1974) तक खेला, और अपने खेल करियर के अंतिन 4 वर्ष वाडेकर जी ने कप्तान की बागडोर संभाली जिसमे उन्होंने इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज भी भारत के नाम करवाया था। वाडेकर जी ने 37 अंतर्राष्ट्रीय मैच खेला जिसमे उनका सर्वाधिक स्कोर 143 रन है ,और 37 मैचों में उन्होंने 31.07 की औसत से 2113 रन बनाया।

भारत सरकार ने वाडेकर जी को 1967 अर्जुन अवॉर्ड और 1972 में पद्मश्री पुरस्कार से नवाज़ा था। इनके अलावा उन्हें सी.के. नायुडु लाइफटाइम अचीवमेंट अवार्ड, स्पोर्ट्सपर्सन ऑफ़ दी ईयर और कैस्ट्रॉल लाइफटाइम अचीवमेंट अवार्ड से भी सम्मानित किया गया था।

मोदी जी ने कहा “अजित वाडेकर जी को भारतीय क्रिकेट में दिए बहुमूल्य योगदान के लिए याद किया जाएगा। एक महान बल्लेबाज और शानदार कप्तान जीनके बदौलत हमारी टीम को क्रिकेट के इतिहास की कुछ सबसे यादगार जीत मिली। इन सब के अलावा वों एक प्रभावी क्रिकेट प्रशासक भी थें। उनके जाने का हमसबको बेहद अफसोस है।”

 

हम अपने पूरी टीम के तरफ से दुआ करेंगे की भगवन वाडेकर जी के आत्मा को शांति दे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *