पुरुषो के छाती पर क्यों उगते है इतने ज्यादा बाल, रहस्य जानकर हो जायेंगे हैरान

आज हम आप को कुछ ऐसी बाते बताने जा रहे है जिसे पढ़ कर आप को बहुत है फायदा होगा जी है, हम बात करने ज रहे है की मर्दो के छाती पर इतने बाल क्यों होते है और किसी के छाती पर एक दम भी बाल नहीं होते है ऐसा क्यों भी होते है, आप को बता दे की उसका कोई ना कोई मतलब या उसके होने का कारण होता है. शरीर के किसी भी अंग पर कुछ तिल, मस्‍सा, ऊंगलियों के नाखूनों का सफेद होना या फिर छाती पर बाल होना आदि किसी न किसी के संकेत माने जाते हैं. हम ये नहीं जान पाते हैं कि आखिर पुरुषों की छाती पर बाल के क्या मायने हैं.
आज हम आपको आपके शरीर के बारे में कुछ ऐसा बताने जा रहे हैं. साथ ही हम आपको इनके पीछे छुपे मायनों के बारे में भी बताएंगें

दरअसल, हमआप को बता दे की इसका सबसे बड़ा कारण है प्यूबर्टी, ये सभी पुरुषों में 14 वर्ष की उम्र से 22 बर्ष तक आती है. , जैसे कि बालों की ग्रोथ का बढ़ना. इसमें चेहरे से लेकर शरीर के बाकी हिस्से भी शामिल होते हैं और यह अधिकतर आपके डीएनए पर निर्भर करता है कि आपके परिवार में यानि आपके पिता-दादा के शरीर पर कितने बाल थे.जब कोई भी पुरुष प्यूबर्टी की ओर बढ़ता है तो उसके बालों की ग्रोथ उसके टेस्‍टोस्‍टेरॉन पर निर्भर करती है जितनी ज्यादा टेस्‍टोस्‍टेरॉन में एंड्रोजन की मात्रा ज्यादा होगी आपके शरीर और छाती पर उतने ही ज्यादा बाल होंगे. बता देंकि छाती पर ज्यादा बाल होने वाले व्यक्ति कम बाल वालों के मुकाबले काफी अलग होते हैं. कैसे? आईए बताते हैं –
ये है पुरुषों की छाती पर बाल के कारण – अब अगर आपको लगता है कि आपकी छाती पर ज्‍यादा बाल हैं तो आप इन्‍हें अपने भाग्‍यशाली होने का संकेत समझ सकते हैं।जैसे की हमारे बॉलीवुड में ऐसे कई स्टार है जीके छाती पर भी बाल है , और वो काफी भाग्यशाली भी जो अपने रस्ते खुद ही बनाये है, तो चलिए जानते है ुनैतरेस के बारे में जीके छाती पर भी बहुत बाल है.

अनिल कपूर

अनिल कपूर जो बॉलीवुड के जाने माने और काफी ज्यादा फेमस एक्टर है इन्होने बॉलीवुड में कई सारे हिट फिल्मे भी दी है और ये लीगो की भी बहुत ज्यादा पसंद है, और ये भी बता दे की इनके छाती पर भी बाल काफी ज्यादा है.

सनी देओल

बॉलीवुड के मसहुर अभिनेता सन्नी देवोल जो एक फेमस एक्टर है ये भी बता दे की ये बॉलीवुड में कई साड़ी हिट फिल्मो में काम किया है और इनके छाती पर भी बाल है उगते है

ऋतिक रोशन

ऋतिक रोशन को कोण नहीं जनता ये बॉलीवुड के जान है इनकी स्टाइल और डांसिंग पर तो करोडो लोग फ़िदा रहते है उनमे से ये भी शामिल है जिनके छाती पर भी बाल आते है.

संजय दत्त

संजय दत्त ये तो बॉलीवुड के खलनायक है जो काफी फेमस एक्टर है,इनके छाती पर भी बाल है ,आप को बता दे की ऐसे लोग हमेशा अच्छा सोचते है और अपने गलतियों से सबक लेते है.

अक्षय कुमार

अक्षय कुमार तो बॉलीवुड के सब बड़े खिलाडी मने जाते है इनके छाती पर बाल है, और ऐसे लोगो के साथ रहते है , जो कल्हड़ से भी ज्यादा भरोषा करते हैं , जैसे इनकी पत्नी ट्विंकल खन्ना इन पर भी बाहत भरोषा करती है.

डेविल वाल्सन

बता दे की ऐसे लोग तो जन्म से ही पैसा कामना जानते है और घर पर भी ये सोचते है इस अस्त्र के छाती भील उगते है ये बहुत ही बड़े एक्टर है.

Source