सलमान खान ने दिलाई इन 9 एक्ट्रेसेस को बॉलीवुड में एंट्री, इनमे से कुछ तो आज बॉलीवुड पे चा गयी है…

सलमान खान आज बॉलीवुड के सुपरस्टार हैं जिनके फैंस ही इतने है की अब उन्हें कोई पहचान की ज़रुरत नहीं बल्कि उनके नाम से ही आज फ़िल्में हिट हो जा रहीं हैं। उन्होंने कई फ़िल्में की “तेरे नाम”, “वांटेड”, “दबंग” जैसी कई फ़िल्में की जिसमें उनके काफी सरे फैंस ने उन्हें फॉलो भी किया अपनी रियल लाइफ में उनकी हैरीस्टाइल से लेकर गॉगल्स तक। वैसे तो सलमान दिल के बहुत ही अच्छे इंसान हैं इन्होने गरीब बच्चों से लेकर गरीब परिवारों की, जेल में बंद कैदियों तक की और बहुत सारे लोगो की ऐसेही मदद कर के उन्होंने काफी लोगों के दिलों में जगह भी बनायीं है। एक बार तो उन्होंने एक गरीब बच्ची के लिए वो किया था जो शायद आज तक कोई किसी के लिए न किया हो उस बच्ची की हड्डियों में बोन मेरो की कमी से बड़ी प्रॉब्लम आ रही थी जिसके चलते डॉक्टर्स ने भी जवाब दे दिया था ये सोच कर की अब बोन मेरो कौन देता है लेकिन वहीँ सलमान खान ने ऐसा करके उस बच्ची के परिवार वालों से काफी दुवायें भी ली। सलमान की ही वजह से आज बॉलीवुड में 1 या 2 नहीं कई एक्ट्रेस को ब्रेक मिला जिसके बाद आज वो बॉलीवुड में चमक रहीं है और सलमान की हमेशा से ही शुक्रगुज़ार रहतीं हैं ये एक्ट्रेसेस आज भी तो चलिए देखतें है अब कौन हैं ये एक्ट्रेसेस।

1.कटरीना कैफ

बॉलीवुड में कटरीना कैफ और सलमान की जोड़ी काफी पसंद की जाने वाली जोड़ी रही है अब तक की। फिल्म “टाइगर ज़िंदा है” में सलमान और कटरीना साथ ही दिखे थें जिसके बाद अब तक उनके अफेयर्स की खबरे और कई तरह की बातें हो रहीं हैं, लेकिन सलमान के साथ रह चुकी हर एक्ट्रेस के बाद कटरीना कैफ के साथ ही जोड़ी बिलकुल सही बैठती है जिसे सभी लाइक करते है। सलमान ने कटरीना कैफ को साल 2005 में फिल्म “मेने प्यार क्यों किया” से दिलाया जिसके बाद आज कटरीना सबसे आगे निकल चुकीं है।

2.ऐश्वर्या राय

ऐश्वर्या राय को कौन नै जनता है। एक समय था जब सलमान और ऐश्वर्या के बिच सम्बन्ध काफी गेहरें थें जिसकी चर्चा आज भी कहीं न कहीं होती ही है। अब वो बच्चन परिवार का हिस्सा बन चुकीं हैं। ऐश्वर्या राय की पहली फिल्म थी “और प्यार हो गया” लेकिन जब वो फिल्म ‘हम दिल दे चुके सनम’ में सलमान खान के साथ दिखाई दी थी तब वो काफी ज़्यादा फेमस भी हो गयीं थीं फिर इनके बिच नज़दीकियां बहुत बढ़ने लगी थी जिसके चलते उनके अफेयर्स से रिलेटेड बहुत सारी बातें सुनने में आ रहीं थीं जिसके ठीक बाद ही वो उनका सलमान से ब्रेकअप हो गया उन्होंने यह बताया की वो सलमान के बुरे स्वाभाव की वजह से उन्हें छोड़ रहीं हैं लेकिन बाद में उन्होंने अभिषेक बच्चन से शादी करते हुए बच्चन परिवार का हिस्सा बन गयीं।

3.डेज़ी शाह

एक्ट्रेस डेज़ी शाह को भी बॉलीवुड का प्लेटफार्म दिलाने वाले सलमान ही थें जिन्होंने डेज़ी में वो बात देखि जो एक आइडियल एक्ट्रेस में होनी चाहिए फिर क्या था डेज़ी शाह ने अपनी पहली फिल्म “जय हो” से अपने करियर की शुरुआत कर दी जिसके चलते वो काफी फेमस हुईं। इन्होने बॉलीवुड में इससे पहले भी एक डेब्यू एक्ट्रेस के तौर पे काम किया है, बात है साल 2003 की जब सलमान की फिल्म “तेरे नाम” का सांग ‘लगन लगी’ में दिखाई दी थीं डेज़ी शाह। ख़बरों की माने तो सलमान की ही बात पर उन्होंने “hate स्टोरी 3” भी किया जिसमे वो बहुत हॉट दिखीं।

4.ज़रीन खान

बॉलीवुड एक्ट्रेस ज़रीन खान ने अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत सलमान खान के ही साथ की थी। ये पहली बार सलमान के साथ तब नज़र आयी थीं बड़े परदे पर जब सलमान खान की मूवी “वीर” बानी थी जिसमे की इन्होने एक राजकुमारी का रोल निभाया था और इन्हे राजकुमारी जैसा दिखने के लिए काफी हेल्थ को इम्प्रूव करना पड़ा था जिसमे इन्हे बहुत मेहनत करनी पड़ी जिसके बाद उन्होंने बहुत ही शानदार एक्टिंग भी की।

5.जैकलीन फर्नान्डीज़

जैकलीन फर्नान्डीज़ बॉलीवुड की बहुत ही फेमस एक्ट्रेस में से एक हैं उन्होंने अपने करियर की शुरुआत फिल्म मर्डर-२ से ही की थी फिर एक वक़्त आया जैकलीन की ज़िन्दगी में जब उन्हें कोई काम नहीं मिल रहा था। आपको याद होगा जैकलीन फिल्म मर्डर के बाद से काफी फेमस हुईं जिसके बाद वो साल २०१३ में फिल्म रेस ३ में भी आयीं लेकिन उनका वक़्त इतना बुरा था की कोई फिल्म में काम ही नहीं मिल रहा था उन्हें, उन्होंने खुद कहा “वो बहुत ही कठोर समय था मेरे लिए जब मुझे काम नहीं मिल रहा था बहुत कोशिशों के बाद मैने हर मान ली थी” लेकिन समय बीतते ही सलमान की आयी फिल्म “किक” जिसमे की जैकलीन को काम मिला और फिर उनकी किस्मत का जो सिक्का चला तो वो आज तक चल रहा है फिल्म “किक” बॉक्सऑफिस पे काफी हिट गयी और जकुलीन भी अब बहुत फेमस हो चुकीं हैं।

6. सोनाक्षी सिन्हा

सोनाक्षी सिन्हा वैसे तो शत्रुद्यन सिन्हा की बेटी है लेकिन आज ये बॉलीवुड में एक सुपरस्टार बन चुकी हैं जिनकी तारीफ सभी कर रहें हैं। सलमान ने इन्हे बॉलीवुड में ब्रेक दिलाया अपनी फिल्म “दबंग” के साथ जो काफी हिट रही उसके बाद सलमान की आयी फिल्म “दबंग २” में भी नज़र आयीं थीं।

7.स्नेहा उल्लाल

स्नेहा उल्लाल 2005 में आयी फिल्म लकी में काम किया था वो दिखने में बिलकुल ऐश्वर्या राय जैसी दिखती हैं इस लिए उनकी उन दिनों काफी चर्चा भी हुई लेकिन ये ज़्यादा दिनों तक टिकी नहीं।

8.अथिया शेट्टी

अथिया शेट्टी शिल्पा शेट्टी की बेटी हैं जिन्होंने फिल्म हीरो में काम किया था और ये काम उन्हें सलमान ने दिलवाया था उन्हें जिसका उन्होंने दिलसे शुक्रिया किया उनका। हालाँकि सलमान ने अथिया का करियर बनाने में बहुत हेल्प की है जिससे अब अथिया आगे जाती नज़र आ रहीं हैं।

9.सना खान

बिग बॉस में रहीं कंटेस्टेंट सना खान को बॉलीवुड में ब्रेक दिलवाया सलमान खान ने जिसके चलते इन्हे फिल्म “जय हो” में काम मिला था। वही सना ने खुद ये बात कही की सलमान की मूवी से बड़ा कोई मंच नहीं है बॉलीवुड में दाखिल होने के लिए।

Source