पाकिस्तान के सबसे ‘ताकतवर’ शख्स से गले मिले सिद्धू, कांग्रेस असहज

पूर्व क्रिकेटर और कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू शनिवार को इस्लामाबाद में पाकिस्तान के नए प्रधानमंत्री इमरान खान के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल हुए। समारोह के दौरान सिद्धू पाकिस्तान के सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा से गले मिलते नजर आए। सिद्धू संग बाजवा की इस तस्वीर ने कांग्रेस को असहज स्थिति में डाल दिया है। यही नहीं, समारोह के दौरान सिद्धू को पाक अधिकृत कश्मीर के राष्ट्रपति मसूद खान के पास भी बिठाया गया। पाकिस्तान जम्मू-कश्मीर के इस हिस्से को आजाद कश्मीर कहता है

आप को ये भी बता दे की इतना ही नहीं पाकिस्तान के शपथ ग्रहण समारोह में आए मेहमानों के साथ बैठने नजर आये सिद्धू आप को बता दे की को पाक अधिकृत कश्मीर (पीओके) के राष्ट्रपति मसूद खान के बगल में बिठाया गया सिद्धू को . पाकिस्तान जम्मू-कश्मीर के इस हिस्से को आजाद कश्मीर कहता है जबकि भारत सदा से इसे अपना हिस्सा मानता आया है.लाहौर में सिद्धू ने कहा, ‘मैं अपने मित्र (इमरान) के आमंत्रण पर पाकिस्तान आया हूं। यह बहुत खास क्षण है।’ उन्होंने कहा, ‘खिलाड़ी और कलाकार दूरियां (देशों के बीच) मिटा देते हैं। यहां पाकिस्तानी लोगों के लिए प्यार का संदेश लेकर आया हूं।’ सिद्धू ने ‘हिंदुस्तान जीवे, पाकिस्तान जीवे’ का नारा लगाया।

ये भी बता दें कि 25 जुलाई को नेशनल असेंबली के हुए चुनाव में इमरान खान की पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) सबसे बड़ी सीट बनकर उभरी है. चुनाव के नतीजों में उसने कुल 116 सीटें जीती हैं.

सिद्धू अपने पाकिस्तान दौरे और बाजवा संग मुलाकात पर किसी विवाद को लेकर बेपरवाह दिखे। उन्होंने पाक आर्मी चीफ के साथ गले मिलने की तस्वीर ट्वीट भी की।ये भी आप लोगो को बता दे की चुनाव नतीजे आने के बाद इमरान ने अपने साथी पूर्व क्रिकेटरों सुनील गावस्कर, कपिल देव और नवजोत सिद्धू को निमंत्रण भेजा था. जिसमें से केवल सिद्धू ही वहां गए हैं जबकि गावस्कर और कपिल देव ने निजी कारणों से इसमें शामिल होने में अपनी असमर्थता जता दी लेकिन सिद्धू पाकिस्तान में गए है और कई तरह के सावल भी उठाये जा रहे है.

Source

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *