प्यार से घर को सजाया, गटर में आशियाना बनाया

ये तो सभी का सपना होता है की मेरा एक खुद का घर हो, ये सपना हर कोई देखता है। लेकिन इस सपने को सच करने में सिर्फ कुछ ही लोग कामयाब हो पाते है। देश और विदेश में लाखों लोग ऐसे हैं जो किराये के मकान में रहते हैं और कुछ तो सड़कों पर ही अपना आशियाना सजा लेते हैं। लेकिन एक ऐसा परिवार है जो सीवर यानी गटर के अंदर अपना आशियाना सजाए हुए है।लेकिन एक जनाब़ ऐसे भी हैं कि जो पिछले 22 सालों से अपने परिवार के साथ सीवर में रह रहे हैं और आगे की जिदंगी भी वो वहीं बिताना चाहते हैं। हालांकि यह सोचने वाली बात है कि भला सीवर के अंदर कोई इंसान अपना जीवन कैसे बिता सकता है।चलिए हम आप लोगो को बताते है की ये लोग कौन है,और कहा के रहने अवले है ।

कौन है आखिर ये


दरअसल, कंबोडिया में रहने वाले मारिया गार्सीअ और इनके पति मिगुएल रेस्ट्रेपो 22 सालों से एक सीवर में रह रहे हैं। जब ये दोनों पहली बार मिले थे तो भयंकर रूप के ड्रग एडिक्टेड थे। चुकि कोलम्बिया में ड्रग्स ट्रैफिकिंग, स्मगलिंग ये सब बहुत कॉमन है।

परिवार ने छोड़ा साथ


प्यार करने वाले कभी डरते नहीं ये सूना जरूर होगा मगर देखने के लिए इस लेख को पढ़ना होगा| जी हां इस जोड़ी के प्यार को इनके परिवार ने नहीं अपनाया ओर साफ़ मना कर के घर से निकाल दिया |

सीवर में ली शरण 


ऐसी स्थिति में स्थिति आई की इन दोनों ने इसी में अपना शरण बना लिया ।छोटा सा सीवर बना नन्‍हा सा घर- इस सीवर में दोनों ने अपना आशियाना बना लिया। यहां सुख-सुविधा का हर सामान है। बिजली, छोटा सा किचन, टीवी और बिस्‍तर है।

नहीं छोड़ेंगे कभी ये घर


ये भी आप को बता दे की अपनी जिदंगी गुजर-बसर करना चाहते हैं। उनका कहना है कि इस घर ने उन्‍हें तब पनाह दी जब हर किसी ने उन्‍हें नकार दिया था। ऐसेमें अब वो इस घर को नहीं छोड़ सकते हैं।

कुत्ता भी है साथ


आपको बता दे की इस कपल के साथ एक समझदार कुत्ता भी रहता है जो इनके साथ ,मिलकर हर काम को करता है ओर पूरा साथ देता है |

 

Source

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *