जानिए कौन हैं सपना चौधरी और कैसे बनी डांसिंग स्टार?

नृत्य यानि डांस एक कला है और कला को कोई अपना कैरियर बनाए तो इसमें हर्ज क्या हैअगर अपनी कला क मंच से प्रदर्शन भी की जाए तो यह भी गलत नहीं होगा, क्यों कि यह कला है और कला का प्रदर्शन न हो तो फिर उस कला का कोई मायने नहीं रखती।

अब तक आपने बॉलीबुड में कैटरीना कैफ, कंगना रनौत, ऐश्वर्या राय का डांस तो देखा होगा लेकिन हम जिस स्टार के बारे में बात कर रहे हैं वो भी किसी फिल्मी स्टार से कम नहीं है। और जिस अंदाज में डांस परफॉर्मेंस देती है कि हजारों की भीड़ लग जाती है और लोग इनके डांस करने की एक झलक पाना चाहते हैं।

आज हम आपको ऐसे लड़की के बारे में बताने जा रहे हैं जिसने Sapna Dance को अपना कैरियर बनाया और लोगों के सामने अपनी कला का प्रदर्शन किया। इस लड़की ने एक छोटे से मंच के माध्यम से अपनी अलग स्टाइल से डांस की प्रस्तुती दी और अपना फिर एक अपना मंच तैयार किया। हम बात कर रहे हैं दिल्ली की सपना चौधरी की, जो आज अपने डांस के लिए देश के कई राज्यों में खासी लोकप्रिय हैं और हर राज्य में इनके हजारों फैन्स है जो सपना के डांस को बेहद पसंद करते हैं। वहीं जिस शहर में सपना प्रोग्राम करती हैं तो ऑडियंस सपना के डांस परफॉर्मेंस को मिस करना नहीं चाहती।

दरअसल सपना चौधरी ने डांसिंग परफॉरमेंस से ही अपनी एक अलग पहचान बनाई है। सपना दिल्ली, हरियाणा, पंजाब समेत देश के कई राज्यों में अपनी परफॉर्मेंस देती हैं और हर प्रोग्राम के लिए इनकी प्री बुकिंग हो जाती है तो जानिए कौन है ये सपना चौधरी-

अगर आप डांसर सपना चौधरी के बारे में नहीं जानते हैं तो आज जान लीजिए कौन है सपना चौधरी?

सपना चौधरी दिल्ली के रोहतक की रहने वाली है मध्यमवर्गीय परिवार में सपना का जन्म हुआ था। 12 वर्ष की उम्र में ही सपना के पिता का निधन हो गया था पिता के निधन होने के बाद परिवार की जिम्मेदारी सपना और उनकी मां पर आ गई, लेकिन सपना ने डांस को कैरियर बनाया और पूरे परिवार को अपने दम पर चलाया।

ऐसे बनी डांसिंग स्टार-

रोहतक की सपना चौधरी को एक गाने ने रातोंरात स्टार बना दिया। ‘सॉलिड बॉडी रे’ ये गाना सपना की कैरियर में अहम रोल निभाया है।

वहीं सपना हरियाणी गानों पर डांस परफॉर्मेंस देती है, जिसे लोग बेहद पसंद करते हैं सपना मंच पर खुला डांस करती हैं सपन हरियाणी गानों पर डांस करती है सपना के फेमस गाने तू इंग्लिश मिडियम पढ़ी हुई मैं सरकारी में, मन पल पल याद तेरी सतावे, जबर बरोटा जैसे कई हरियाणवी गानों पर सपना परफॉर्मेंस देती हैं। साथ ही Sapna Ragni डांसिग के दौरान उनकी अदाएं के लोग कायल हैं।

 

ऑडियंस, सपना के डांस की है कायल-

सपना के डांस करने का एक अलग अंदाज है।  सपना जब मंच पर डांसिंग परफॉर्मेंस देती है तों खुद व खुद लोग डांस करने लगते है। सपना का हॉट अंदाज में डांस करना लोगों को बेहद पसंद है। सपना अपनी परफॉर्मेंस में पूरा स्टेज हिला कर रख देतीं हैं।

सपना के डांस करने की कला के लोग कायल है। दरअसल सपना फुल मस्ती से परफॉर्मेंस पसंद आती है साथ ही डांस के दौरान उनकी अदाएं लोगों को बेहद भाती हैं और इसीलिए दिल्ली, हरियाणा,पंजाब समेत कई राज्यों में सपना की डासिंग में बड़ी स्टार बन चुकी हैं इनके वीडियो को रोजाना हजारों की संख्या को सब्सक्राइब कर भी देखते हैं।

ऑडियंस को लूटने की है कला-

मंच से कई लोग डांसिंग परफॉर्मेंस देते हैं, लेकिन सपना के डांस करने का अलग कला है उनकी एक अलग स्टाइल है जो दूसरे डांसरों से उन्हें अलग बनाता है और इसलिए तो ये सपना डांसर कहलाती हैं। Sapna Dancing Videos सपना ऑडियंस को साथ लेकर डांस करती हैं और अपनी परफॉरमेंस के दौरान सारी ऑडियंस कब्जे में कर लेती है, जो हर स्टार के लिए काफी मुश्किल होता है। सपना जब मंच से ठुमके और कमर मटकाती हैं तो ऑडियंस को काबू में करना बेहद मुश्किल हो जाता है।

यह भी देखे और शेयर करें!